How to solve mobile overheating Problem In Hindi

How to solve mobile overheating Problem In Hindi

heart touching status in hindi

how to solve mobile overheating Problem In Hindi

अगर फोन ज्यादा गर्म हो रहा है तो क्या करें?

एक ओवरहीट Smartphone आमतौर पर धीरे-धीरे चलता है, तेजी से Battery से बाहर निकलता है, अपने जीवन काल को छोटा करता है, या Explosion भी करता है। इसलिए, जब आपका Mobile बेहद गर्म हो, तो इसे गंभीरता से लें।

1.अपने फोन को सूरज की रोशनी में लंबे समय तक न छोड़ें।
उच्च तापमान पर अपने Cell phone का उपयोग करने से बचें। सूरज की रोशनी, विशेष रूप से गर्मियों की धूप, आपके mobile phone को गर्म कर देगी यदि आप इसे लंबे समय तक सीधे सूरज के नीचे रखते हैं।
अगर mobile phone  धूप में बेहद गर्म है, तो इसका इस्तेमाल करना बंद कर दें और इसे ठंडा करने के लिए ले जाएं, जब तक यह ठंडा न हो जाए, तब तक मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें। प्रोटेक्टिव केस को Power off करने के बाद फोन तेजी से ठंडा होगा।
Bhaigiri status

2.पृष्ठभूमि में मुश्किल से उपयोग किए जाने वाले कार्यक्रमों को बंद करें।
हो सकता है आपको पता न हो कि इतने सारे App phone के Background पर चल रहे हैं, क्योंकि आपने उनमें से किसी का भी इस्तेमाल नहीं किया है। ये apps न केवल  RAM storage की खपत करते हैं, बल्कि Battery Power की खपत करते हैं, और लंबे समय तक Processing में गर्मी पैदा करते हैं।

यदि आप home page पर वापस जाने के लिए home button पर Tap करते हैं तो यह Program बंद नहीं होता है, यह Background में चलेगा। आमतौर पर, Program को बंद करने के लिए Return button को दो बार Tap करें, या Program को चलाने के लिए App menu से बाहर निकलें पर क्लिक करें। निश्चित रूप से, आप App को समाप्त करना भूल सकते हैं, या ऐप को छोड़ने का समय नहीं है। ऐसे में आप अपने फोन को बार-बार चेक कर सकते हैं और एक बार में एप्स को बंद कर सकते हैं।

Rajput status in hindi
Rajput status in hindi


https://www.digitalhindi4u.com/2020/02/marathi-attitude-status.html
3.अगर आपने इसे बहुत लंबा इस्तेमाल किया है तो फोन का इस्तेमाल बंद कर दें।
लोगों को अपने mobile phone की लत लगाना आसान होता है ताकि अक्सर  phone का उपयोग करते समय समय भूल जाएं, या Charge करते समय phone के साथ खेलना जारी रखें। यह कोई संदेह नहीं है कि Charge करते समय और उपयोग करने के लंबे समय तक phone  गर्म हो जाएगा। उदाहरण के लिए, जब आप Game खेलते हैं या लंबे समय तक Call करते हैं, तो गर्मी उत्पन्न होती है, क्योंकि एक Game  में एक ही समय में phone के कई हिस्सों को काम करने की आवश्यकता होती है और इस प्रकार phone का सीपीयू आपकी मांग को पूरा नहीं कर सकता है।
जब आपको लगता है कि यह गर्म है, तो अपने phone का उपयोग करना बंद कर दें। यदि आप अपने आप को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो केवल उपयोग समय को प्रतिबंधित करने के लिए Off time, Moment जैसे App download करें।
https://github.com/Nazrul-Islam-github/devtool
4.अपने फोन से मैलवेयर निकालें।
Malware जहां भी जा सकते हैं, तो अपने mobile phone का उपयोग करते समय उनके साथ सावधान रहें। जब आपका Cell phone virus या अन्य प्रकार के Malware से संक्रमित होता है, तो यह दुर्भावनापूर्ण सामग्री फैलाएगा, अपने Data को Malware Developer को phone के संसाधनों का उपयोग करके भेजें। इस प्रकार, आपके phone में अचानक गर्मी आ जाती है।

इसलिए, Malware स्रोत को खोजने के लिए अपने फोन पर Virus Scan Tool चलाएं, फिर Apps को Uninstall करें।हालांकि फ़ोन Malware से संक्रमित नहीं है, आपको याद रखना चाहिए:
1.अज्ञात स्रोत के बजाय एक official site या ज्ञात मार्केट स्टोर से App download करें।
2.इंटरनेट पर सर्फिंग करते समय पॉप अप advertisement पर क्लिक न करें।
3.दूसरों से असुरक्षित, अजीब Link पर क्लिक न करें।
4.Anti-malware tool installs करें और अपने फोन को अक्सर scan करें।

Also Read-best-ways-make-money-playing-pubg

5.फर्मवेयर और एप्लिकेशन को नवीनतम संस्करण में अपडेट करें।
Developers अपने Users को नए फर्मवेयर संस्करण की पेशकश करने के लिए समर्पित हैं, क्योंकि पुरानी apps या Softwareर अक्षम रूप से चलते हैं या कुछ कीड़े हैं जो Cell phone के Processor का अत्यधिक उपयोग करते हैं और इस तरह आपके फोन को ओवरहीट करते हैं।
अपने फोन को Update करें: Settings में जाएं - phone / My device के बारे में - update की जांच करें, अपने फोन को update करें यदि यह नवीनतम संस्करण नहीं है, तो अपने फोन को पुनरारंभ करें।

अपने apps को update करें: अपने phone पर apps store  पर जाएं, अपने account पर क्लिक करें, जांचें कि क्या आपके download किए गए apps के लिए कोई भी update उपलब्ध हैं। आम तौर पर, जब आप एक ऐप खोलते हैं, तो यह आपको appsको update करने के लिए सूचित करेगा यदि इसका एक नया संस्करण है।

6.सिग्नल खराब होने पर अपने फोन का उपयोग करने से बचें।
यदि आपके phone का Signal खराब है, तो phone अपने आप बेहतर Network type में बदल जाएगा, और Internet surfing करते समय मजबूत Signal खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप mobile और अधिक कठिन हो जाता है और गर्म होने लगता है।
Signal खराब होने पर Internet surfing या call करने से बचें। यदि आपको किसी को call करने का आग्रह किया जाता है, तो बेहतर Signal प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका यह है कि यदि आप बेहतर स्वागत प्राप्त करते हैं, तो यह जांचने के लिए एक जगह बदल दें।


7.अपने Android फ़ोन को ठीक से चार्ज करें।
यदि फोन की Battery के कारण Overheating की समस्या होती है, तो आपके mobile phone का बैक स्पष्ट रूप से गर्म होगा। फ़ोन को बंद करने के लिए पॉवर की को दबाएँ और दबाए रखें, फिर अपने फ़ोन की Battery का तापमान जांचेंAndroid फोन की Battery का तापमान लगभग 30 सेंटीग्रेड है, कभी-कभी 40 सेंटीग्रेट तक चला जाता है। आप सेटिंग्स में अपने स्मार्टफोन का Battery तापमान जांच सकते हैं।
दो मुख्य कारण हैं कि Battery क्यों गर्म हो रही है: आप फोन को अनुचित चार्जिंग केबल से चार्ज करते हैं, या फोन बहुत पुराना है। अपने फ़ोन को उसकी मूल चार्जिंग केबल या ब्रांडेड USB केबल से चार्ज करें। अगर Battery ज्यादा गर्म हो रही है, लेकिन आपने फोन को लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं किया है, तो शायद Battery की उम्र बढ़ रही है। इसलिए, आपको अपने फोन के लिए Battery बदलनी चाहिए, या सिर्फ एक नया मोबाइल फोन खरीदना चाहिए।
Also Read make-money-online-in-india-best-ways
Bhaigiri status
8.बैटरी टिप्स
पूरी तरह से चार्ज होने पर इसे गर्म करने के लिए एक Battery के लिए सबसे खराब चीज यह है कि इसे पूरी तरह से चार्ज करने के लिए, इसलिए इसे 100 प्रतिशत तक प्राप्त करना एक बुरी बात है, क्योंकि आपकी Battery समय-समय पर जांच की जाएगी और 100 प्रतिशत तक वापस चार्ज की जाएगी, आवेदन करना तनाव।
निर्वहन की गहराई भी Battery जीवन को प्रभावित करती है, जिसका अर्थ है कि चार्ज को शून्य प्रतिशत तक कम नहीं होने देना सबसे अच्छा है। यदि आप चार्ज करते हैं, तो कहें, 30 प्रतिशत से लगभग 80 प्रतिशत तक, आप अपनी Battery को अच्छी तरह से इलाज कर रहे हैं, और सेल फोन के ओवरहीटिंग से बचने का अच्छा काम कर रहे हैं। यद्यपि यह एक दर्द की तरह लग सकता है (यह है), यह एक Battery से निकलने वाले चार्ज चक्र की मात्रा से दोगुना से अधिक हो सकता है।यदि आपको अपने फोन को रात भर या लंबी अवधि के लिए चार्ज करना है, तो इसे बिस्तर या सोफे पर रखने के बजाय, ठंडी कठोर सतह पर छोड़ना सबसे अच्छा है, जो गर्मी में फंस जाता है। जब आप सोते हैं तो आपके साथ कवर के नीचे एक चार्जिंग फोन होना निश्चित संख्या में नहीं है। इसी तरह के कारणों के लिए, सीधे धूप में पड़े फोन को न छोड़ें।
Bhaigiri status

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

How VPN is used in mobile and computer VPN

dosti status in hindi | दोस्ती स्टेटस हिंदी में