Jio GigaFiber vs Airtel V-Fiber: Broadband plans, service rollout, & everything you must know?

It is likely to launch on a full-scale in March this year and will be competing against the likes of the Airtel V-Fiber in India,


ब्रॉडबैंड क्षेत्र में, Jio GigaFiber लॉन्च सबसे प्रत्याशित विकासों में से एक है, क्योंकि Reliance Jio की FTTH ब्रॉडबैंड उद्योग में शुरुआत से कीमतों में कमी आने की उम्मीद है, जैसे कि कंपनी ने दूरसंचार क्षेत्र में क्या किया और प्रतिस्पर्धा को बढ़ाया। यह इस साल मार्च में पूर्ण पैमाने पर लॉन्च होने की संभावना है और यह भारत में एयरटेल वी-फाइबर की पसंद के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा, जो ब्रॉडबैंड उद्योग के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक है। Airtel V-Fiber को देश के कुछ सबसे तेज और सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की पेशकश के लिए भी जाना जाता है।

Reliance Jio ने Jio GigaFiber के संबंध में किसी भी विवरण की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन हमारे पास अब तक ब्रॉडबैंड योजनाओं के विभिन्न लीक का इलाज किया गया है। इसके अलावा, यह प्रचार की योजना हो या एक नया Jio GigaFiber कनेक्शन प्राप्त करने की लागत हो, अभी भी FTTH ब्रॉडबैंड सेगमेंट में आने वाले नवोदित के बारे में अधिक जानकारी है।

Jio GigaFiber प्रिव्यू ऑफर

Jio GigaFiber प्रीव्यू ऑफर की घोषणा पिछले साल की गई थी। इस प्रस्ताव के तहत, सभी नए Jio GigaFiber कनेक्शन पहले तीन महीनों के लिए 100Mbps पर 100GB मासिक डेटा के पूरक के साथ आएंगे। इसका मतलब है कि Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवाएं सभी नए ग्राहकों के लिए पहले तीन महीनों के लिए अनिवार्य रूप से मुफ्त होंगी। दूसरी ओर, यदि कोई उपयोगकर्ता मासिक डेटा सीमा समाप्त करता है, तो वह Jio.com से बहुत ही सस्ती कीमत पर अतिरिक्त डेटा खरीद सकता है।

Jio GigaFiber की योजनाएं और कीमतें
Bhaigiri status
हालांकि, Jio GigaFiber की योजनाओं और कीमतों पर कोई पुष्टि नहीं हुई है, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि FTTH सेवा 500 रुपये के मासिक डेटा के साथ शुरू होने वाली योजनाओं के साथ लॉन्च हो सकती है। दूसरी ओर, यह आधिकारिक रूप से बना दिया गया है कि सभी नए उपयोगकर्ताओं को रुपये की वापसी योग्य राशि का भुगतान करना होगा। Jio GigaFiber कनेक्शन पाने के लिए 4,500। खरीदारों को रिफंडेबल डिपॉजिट के बदले में Jio GigaFiber राउटर और GigaTV राउटर मिलेगा। दूसरी ओर, नया कनेक्शन लेने के लिए कोई इंस्टॉलेशन शुल्क नहीं होगा।

Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड रोलआउट

जैसा कि रिलायंस जियो द्वारा पुष्टि की गई है, कंपनी शुरू में कुल 1,100 भारतीय शहरों में Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवाओं को लॉन्च करेगी, जबकि यह सेवा अभी दो वर्षों से परीक्षण के चरण में है, रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि Jio GigaFiber सक्षम है औसतन 700Mbps तक की गति प्रदान करते हैं। इसके अलावा, Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड रोलआउट प्रक्रिया एक विशेष क्षेत्र से प्राप्त पंजीकरण अनुरोधों की संख्या पर आधारित होगी। इसका मतलब है, एक क्षेत्र से पंजीकरण अनुरोध अधिक हैं, जितनी जल्दी उस क्षेत्र के उपयोगकर्ता अपने संबंधित Jio GigaFiber कनेक्शन प्राप्त करेंगे।


इसके अलावा, ऐसी खबरें हैं Bhaigiri status Jio GigaFiber सेवाएं, जो अब लगभग दो साल से परीक्षण के चरण में हैं, ने परीक्षण में 700Mbps की औसत गति प्राप्त की है। इन सब को ध्यान में रखते हुए और इस तथ्य के साथ कि Jio GigaFiber Jio GigaTV के साथ-साथ Jio GigaTV कॉलिंग के लिए भी आएगा, Airtel V-Fiber आगामी प्रतियोगिता के लिए कमर कस रहा है। अब, आइए देखते हैं कि Jio GigaFiber के लॉन्च के लिए Airtel V-Fiber कैसे तैयार होता है और मौजूदा प्रतिस्पर्धा के मुकाबले Reliance Jio के ब्रॉडबैंड फ़ॉरेस्ट कैसे प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Jio GigaFiber FTTH ब्रॉडबैंड

रिलायंस जियो ने हाल ही में आखिरी मील कनेक्टिविटी हासिल करने के लिए हैथवे और डेन नेटवर्क्स के साथ साझेदारी की है, जो इस बात का संकेत है कि Jio GigaFiber FTTH ब्रॉडबैंड सेवाओं को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा, जबकि अभी इसके लिए कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। कहा कि रिलायंस जियो ने Jio GigaFiber प्रिव्यू ऑफर की घोषणा की है जिसके तहत ग्राहकों को पहले तीन महीनों के लिए 100Mbps की गति पर 100GB मासिक डेटा मिलेगा।

Airtel V-Fiber
hindi shayari free image download

एयरटेल वी-फाइबर या एयरटेल ब्रॉडबैंड कथित रूप से उद्योग का दूसरा सबसे बड़ा खिलाड़ी है, लेकिन इसका संचालन दिल्ली / एनसीआर, मुंबई, बैंगलोर, चेन्नई, अहमदाबाद, भोपाल, हैदराबाद, इंदौर, लखनऊ, कानपुर और पुणे में सीमित है। इसकी सबसे लोकप्रिय योजना एयरटेल 799 रुपये की ब्रॉडबैंड योजना है जो 40Mbps की गति से 100GB मासिक डेटा प्रदान करती है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल का लाभ भी मिलता है.

Comments

Popular posts from this blog

How VPN is used in mobile and computer VPN

dosti status in hindi | दोस्ती स्टेटस हिंदी में